अमिताभ बच्चन बॉलीवुड के श’हंशाह माने जाते हैं और उन्हें सदी के महानायक के नाम से भी पुकारा जाता है। अमिताभ इतने सालों से अपनी पहचान यहाँ बनाए हुए हैं कि उन्हें देखने के लिए भी लोग फ़िल्म देख लेते हैं। वैसे आप ये जा’नते हैं कि अमिताभ को भी किसी बात का ड’र स’ताता है। इस ड’र से उनके हाथ- पाँव काँ’पने लगते हैं लेकिन फिर भी वो अपने काम के प्रति ईमानदार हैं और उनकी यही ईमानदारी लोगों को भाती है। तो चलिए आपको बताते हैं कि आ’ख़िर अमिताभ कि किस बात का लगता है ड’र।

अमिताभ ने अपने एक इंटर्व्यू में ये बात ख़ुद ही बतायी कि उन्हें अपने बहुच’र्चित शो ‘कौन बनेगा करोड़पति’ के इतने सीजन करने के बाद भी हर सीजन में ड’र लगता है। अमिताभ ने कहा कि “मुझे आज भी इस शो के सेट पर हर एपिसोड की शू’टिंग से पहले न’र्वसने’स होती है। मेरे हाथ- पाँव काँ’पने लगते हैं। सोचता हूँ कि अभी यहाँ से निक’लूँगा तो कल क्या होगा, कैसे होगा? हर एक दिन ड’र लगा रहा है कि कैसे कंड’क्ट करेंगे अपने आपको। हालाँकि जब मैं यहाँ फ़ैन्स को देखता हूँ तो मुझे मो’टिवेश’न मिलता है”।

आगे अमिताभ कहते हैं कि “मैं जब भी सेट पर जाता हूँ फ़ैन्स का शुक्रिया अदा करता हूँ। उन्हीं के कारण हम यहाँ हैं”। KBC को हर साल होस्ट करने का कार’ण बताते हुए अमिताभ कहते हैं कि “जो लोग यहाँ सेट पर आते हैं वही हैं, जो मुझे सेट पर वापस खीं’च लाते हैं। मेरे स्टेज पर आते ही जिस तरह से लोग मेरा स्वागत करते हैं, और जिस तरह से हॉट सीट पर बैठे कंटेस्टेंट्स को प्रोत्साहित करते हैं। यही वो कारण है जिसके लिए मैं हर सीजन यहाँ वाप’सी करता हूँ”। अमिताभ के इस तरह के जवाब से उनके फ़ैन्स काफ़ी उत्साहित हुए हैं।

वैसे एक वो दौर था जब अमिताभ बच्चन के पास कोई काम नहीं था और उनकी कम्पनी के कारण उन्हें बड़ा घा’टा हुआ था। अमिताभ की कोई फ़िल्में भी नहीं चल रही थीं और न ही उनके पास आर्थिक स्थिति ही मज़’बूत थी। इस समय उन्हें कौन बनेगा करोड़पति के होस्ट बनने के लिए कहा गया और वो बन गए। इस शो ने उन्हें एक अलग ही पहचान दिलायी। यही नहीं उनकी आर्थिक स्थिति सु’धारने में भी इस शो का बहुत बड़ा हाथ है।इस KBC के नए सीजन में आमिर ख़ा’न अमिताभ के गेस्ट बनकर आने वाले हैं।

error: Content is protected !!