कोरोना एक ग’म्भीर मु’द्दा है और इसकी व’जह से कई लोगों को परेशा’नियाँ उ’ठानी पड़ रही है। शुरुआती दिनों में इससे जु’ड़ी कई अफ़’वाहों ने लोगों और प्रशा’सन की मु’श्किलें ब’ढ़ा दीं थी जिसके बाद से ये निर्दे’श जा’री हुए कि कोरोना से जु’ड़ी बात पर किसी तरह की भ्रां’ति या अफ़’वाह वाली ख़’बर शे’यर करना क़ानू’नन अप’राध माना जाएगा और इसके लिए स’ज़ा भी हो सकती है। अब इसी निर्दे’श के आधा’र पर लोगों ने बॉलीवुड के महानायक अमिताभ के ख़िला’फ़ मो’र्चा खोल दिया है।

इसका कार’ण है अमिताभ बच्चन ने कई ऐसे ट्वीट किए जिसमें कोरोना को लेकर ऐसी बातें थीं जो सही नहीं हैं। बाद में अमिताभ ने इन ट्वीट्स को डि’लीट भी किया लेकिन इससे पहले ही वो कई लोगों तक पहुँच जाता है। उसी तरह हाल ही में अमिताभ ने अपने रूम में चम’गाद’ड़ घु’सने पर म’ज़ाक़ करते हुए लिखा था कि चम’गाद’ड़ के रूप में कोरोना उड़कर उनके घर पहुँच जा रहा है। ऐसे में लोगों का कहना है कि इस तरह से भी अमिताभ मज़ाक़ के तौर पर लोगों को ब’हका रहे हैं। एक सेलिब्रिटी और बड़ी संख्या में फ़ा’लोअर होने के कार’ण अमिताभ की ये ज़िम्मे’दारी बनती है कि वो इस तरह की भ्रा’मक ख़’बरें न फै’लाएँ।

Amitabh Bacchan
लोगों का तो ये तक कहना है कि अमिताभ बच्चन इस तरह की पोस्ट अपने फ़ैन्स के साथ शे’यर कर रहे हैं जो प’र्सनल चै’ट या फ़ैमिली ग्रूप से आगे नहीं बढ़नी चाहिए। लोग कोरोना संक’ट में इस तरह के पो’स्ट करने के लिए अमिताभ से माँ’ग कर रहे हैं कि वो अपना whatsapp अनइं’स्टॉल कर दें ताकि उन्हें इस तरह की पोस्ट न मिले और वो शे’यर भी न करें। इसके लिए #uninstallWhatsapp है’श टै’ग चलाकर ये माँ’ग रखी जा रही है और इसके साथ ही एक ऑनला’इन पेटे’शन भी दा’ख़िल की गयी है जिस पर सह’मति में 1300 से ज़्यादा लोगों ने सा’इन भी कर दिया है। देख़ना होगा कि इसका अंजा’म क्या होता है।