सदी के महानायक कहे जाने वाले अमितबह बच्चन को आज हिंदी फ़िल्मी दुनिया का सबसे बड़ा और सबसे प्रतिष्ठित सम्मान दिया गया। अमिताभ बच्चन को आज दादा साहेब फाल्के पुरस्कार से नवाज़ा गया। ये पुरस्कार उन्हें राष्ट्रपति रामनाथ कोविंद ने दिया अमिताभ जब ये सम्मान लेने पहुँचे तो सामने की पंक्ति में जया बच्चन और अभिषेक बच्चन भी नज़र आए।

अमिताभ बच्चन ने दादा साहब फाल्के पुरस्कार लेकर सभी को इसके लिए धन्यवाद दिया और कहा कि “इस पुरस्कार को पाते हुए मन में ये बात गूँज रही थी कि इस पुरस्कार के ज़रिए कहा जा रहा है कि अब बहुत काम हो गया अब आराम कीजिए लेकिन अभी कुछ काम चल रहे हैं और कुछ काम बाक़ी हैं तो अभी काम करना है।

Amitabh Bacchan with Ramnath Kovind

अमिताभ बच्चन हाल ही में ख़राब तबियत के चलते बेड रेस्ट पर थे। अमिताभ ने इसी दौरान अपनी सोशल मीडिया पोस्ट के ज़रिए बताया था कि डॉक्टर ने अब उन्हें आराम करने की सलाह दी है लेकिन वो अब भी काम करेंगे। इतने सालों से फ़िल्मी दुनिया में काम करने के बावजूद अमिताभ का स्टारडम दिनों दिन बढ़ता जा रहा है। उम्र के ऐसे पड़ाव में जहाँ अन्य कलाकारों को बुज़ुर्ग किरदार मिलने लगते हैं अमिताभ के लिए अब भी लीड रोल लिखे जाते हैं और वो इस रोल को हिट करवाकर ही मानते हैं।

अमिताभ के ऐक्टिंग के लोग क़ायल हैं ही लेकिन उससे भी ज़्यादा लोग क़ायल हैं उनकी समय पर पहुँचने की आदत से। अमिताभ अपने इस बिज़ी वक़्त में से भी अपने सोशल मीडिया के ज़रिए फ़ैन्स से जुड़े रहने का मौक़ा बिलकुल नहीं गँवाते। यही कारण है कि आज भी लोग उनके साथ जुड़ाव महसूस करते हैं।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *