अमिताभ बच्चन की कुल सम्पत्ति की क़ीम’त जा’नकर हो जाएँगे बेहो’श, करोड़ों में नहीं…

अमिताभ बच्चन सदी के महानायक यूँ ही नहीं कहे जाते हैं। उन्होंने ये ख़िताब लोगों के प्यार और अपने काम के ज़रिए हासिल किया है। तक़रीबन चार दशकों से अमिताभ फ़िल्म इंडस्ट्री में जमे हुए हैं और उनके काम को लगातार सराहा जाता है। अमिताभ के काम और उनके व्यक्तित्व की जितनी पूछ है उनकी कमाई भी उस मामले में क’म नहीं है।

वो कमाई के मामले में भी महानायक ही हैं। तो चलिए आज आपको बताते हैं कि अमिताभ के पास कितनी सम्पत्ति है और कहाँ- कहाँ से होती है उनकी क’माई। अमिताभ बच्चन में मुंबई के महँगे इलाक़े जुहू में अपने बंगले बना रखे हैं। यूँ तो उनके दो बंगले काफ़ी प्रसिद्ध हैं और फ़ैन्स उसके सामने जाकर फोटोज़ भी खिंचवाते हैं।

पर आपको बता दें कि मुंबई में अमिताभ बच्चन के चार ख़ूबसूरत आलीशान बंगले और एक डुप्लेक्स घर है जिनका नाम है जनक, ज’लसा, प्रतीक्षा, अम्मू और वत्स। इनकी क़ीम’त की बात की जाए तो बंगले तो काफ़ी महँगे हैं ही। उसके अलावा उनके डुप्लेक्स की क़ीमत 31 करोड़ रुपए के क़रीब बतायी जाती है।

इन घरों के अलावा उनकी दिल्ली में भी सम्पत्ति है और अगर उनके गाँव में भी उनकी सम्पत्ति हो तो कहना मु’मकिन नहीं है।इन घरों के अलावा भी अमिताभ बच्चन फलैट्स और सम्पत्ति में अपना पैसा निवेश करते रहते हैं। इसके अलावा भी वो काफ़ी जगहों पर निवेश करते हैं जिससे उनकी अच्छी ख़ा’सी क’माई होती है। हर फ़िल्म के लिए वो तक़रीबन 6 करोड़ रुपए चा’र्ज करते हैं। साथ ही एड फ़िल्म के लिए वो 5 करोड़ तक चा’र्ज करते हैं।

TV शो ‘कौन बनेगा करोड़पति’ के लिए भी वो करोड़ों चा’र्ज करते हैं। साल भर में वो 60 करोड़ के क़रीब क’माते हैं। उनकी महीने की क’माई तक़रीबन 5 करोड़ रुपए है। इसके अलावा उन्हें गाड़ियों का भी काफ़ी शौक़ है। अमिताभ बच्चन के पास 11 कारों का कलेक्शन है और इसमें इज़ाफ़ा भी होता रहता है। कई नामी गिरामी कम्पनियों की गाड़ियाँ उनके घर की शोभा बढ़ाती हैं।सूत्रों की माने तो अमिताभ बच्चन के पास तक़रीबन 3 हज़ार करोड़ रुपए की सम्पत्ति है।

चुग़ली बाज़

चुग़ली बाज़

Leave a Reply

Your email address will not be published.

error: Content is protected !!