आमिर की फ़िल्म ने विदेश में की धु’आंधार कमाई, अभी तो सबसे बड़े मार्किट में रिलीज़ होना भी है बाक़ी..

फिल्म इंडस्ट्री में मिस्टर परफेक्शनिस्ट के द्वार पर जाने जाते आमिर खान की फिल्म लाल सिंह चड्ढा हाल ही में बड़े पर्दे पर रिलीज़ हुई है। जिसमें उनके साथ फिल्म अभिनेत्री करीना कपूर और मोना सिंह लीड किरदारों में नजर आ रही है। आमिर खान की फिल्म लाल सिंह चड्ढा हॉलीवुड मूवी फॉरेस्ट गंप की रीमेक कही जा रही है।

11 अगस्त को बॉक्स ऑफिस पर रिलीज हुई फिल्म लाल सिंह चड्ढा को लोगों का मिलाजुला रिस्पांस मिल रहा है। एक बार फिर से आमिर खान की फिल्म लोगों को आकर्षित करने में सफल नहीं नजर आए। लेकिन बॉक्स ऑफिस पर कमाई ना कर पाने वाली इस फिल्म ने इंटरनेशनल बॉक्स ऑफिस पर कई रिकॉर्ड तोड़ दिए हैं।

मीडिया रिपोर्ट के मुताबिक ‘फॉरेस्ट गंप’ की हिंदी रीमेक इंटरनेशनल मार्केट में 2022 में फिल्मों में से सबसे ज्यादा कमाई करने वाली फिल्म बन गई है। फिल्म लाल सिंह चड्ढा ने रिलीज के 1 हफ्ते में 7.5 मिलियन डॉलर की कमाई की है। वही फिल्म गंगूबाई काठियावाड़ी 7.47 मिलियन डॉलर और ‘भूल भुलैया 2’ 5.88 मिलियन डॉलर जबकि द कश्मीर फाइल्स’ 5.7 मिलियन डॉलर की कमाई की है।

हैरानी जनक बात यह है कि फिल्म ‘गंगूबाई काठियावाड़ी’, भूल भुलैया और ‘द कश्मीर फाइल्स’ बड़े पर्दे पर सुपरहिट हुई है। लेकिन बॉक्स ऑफिस पर कुछ खास कमाल ना कर पाने वाली फिल्म लाल सिंह चड्ढा ने इंटरनेशनल मार्केट में इन सुपरहिट फिल्मों से ज्यादा कमाई कर इन्हें पीछे छोड़ दिया है।

जानकारी के लिए आपको बता दें कि लाल सिंह चड्ढा ने भारतीय बॉक्स ऑफिस पर 55 करोड़ से ज्यादा की कमाई की है। जबकि इस फिल्म को बनाने पर 180 करोड़ रुपए खर्च किए गए थे। गौरतलब है कि फिल्म लाल सिंह चड्ढा का रिलीज़ से कुछ वक़्त पहले ही सोशल मीडिया पर बायकाट किया जा रहा था। जिसके चलते फिल्म की कमाई पर काफी बुरा असर पड़ा है। लाल सिंह चड्ढा को चीन से बड़ी उम्मीदें हैं, इसकी वजह ये है कि आमिर की पिछली फ़िल्मों ने चीनी बाज़ारों से बहुत बड़ी कमाई की थी और चीन में आमिर बड़े सुपर-स्टार का ख़िताब रखते हैं.

चुग़ली बाज़

चुग़ली बाज़

Leave a Reply

Your email address will not be published.

error: Content is protected !!