गुरुवार के दिन दो बड़ी फ़िल्में रिलीज़ हुईं. इसमें एक तो आमिर ख़ान और करीना कपूर की लाल सिंह चड्ढा है और दूसरी अक्षय कुमार और भूमि पेडणेकर की रक्षा बंधन. दोनों ही फ़िल्में बड़ी बजट की हैं और इनका इंतज़ार लम्बे समय से हो रहा था. रिपोर्ट्स की मानें तो दोनों फ़िल्मों को उम्मीद से कम ओपनिंग मिली है.

हालाँकि दोनों ही फ़िल्मों की चर्चाएँ मीडिया में ज़ोर-शोर से हैं तो उम्मीद है कि दोनों में से कोई फ़िल्म आगे चलकर और बेहतर बिज़नेस करे. आमिर, करीना, नागा चैतन्य और मोना सिंह जैसे कलाकारों की फिल्म ‘लाल सिंह चड्ढा’ हॉलीवुड फिल्म ‘फॉरेस्ट गम्प’ का आधिकारिक रीमेक है। वहीं आमिर की रक्षा बंधन भाई-बहन के रिश्ते पर आधारित फ़िल्म है.

आमिर ख़ान की फ़िल्म एडवांस बुकिंग से ही अक्षय की रक्षा बंधन से आगे चल रही है. अगर आँकड़ों की मानें तो आमिर ख़ान की फ़िल्म ने शुरूआती आँकड़ों के मुताबिक़ 12 करोड़ रुपए की कमाई की है वहीं अक्षर कुमार की फ़िल्म ने 9 करोड़ रुपए की कमाई की है. दोनों ही फिल्मों को इससे बेहतर ओपनिंग की उम्मीद थी.

अक्षय कुमार की पिछली तीनों फ़िल्में बॉक्स ऑफिस पर चल नहीं आयीं तो उन्हें रक्षा बंधन से ख़ासी उम्मीदें हैं. वहीं आमिर ख़ान की लाल सिंह चड्ढा का इंतज़ार भी बहुत दिनों से हो रहा था. लाल सिंह चड्ढा में शाहरुख़ ख़ान का एक कैमिओ भी है जिसकी सोशल मीडिया पर बहुत चर्चा हो रही है. कहा जा रहा है कि शाहरुख़ ने कुछ सेकंड्स के रोल में दर्शकों का मन मोह लिया है.

Akshay Kumar

बॉक्स ऑफिस रिपोर्ट्स पर फिर से आएँ तो ये ज़रूर है कि आमिर की फ़िल्म ने अक्षय कुमार की फ़िल्म को पीछे कर दिया है. हालाँकि वीकेंड में कौन बेहतर प्रदर्शन करता है यही अहम् होगा. दोनों ही फिल्मों के लिए अच्छी बात यही है कि अभी पूरा वीकेंड और फ्राइडे का दिन इन फिल्मों के पास है.

error: Content is protected !!