आलिया भट्ट और प्रेम चोप’ड़ा में है ऐसा नाता जा’नकर हो जाएँगे है’रान

बॉलीवुड में कपूर ख़ा’नदान एक जाना-माना नाम है।जहाँ इस ख़ा’नदान से जुड़े कई एक्टर फ़िल्मी दुनिया में हुए तो वहीं कपूर ख़ा’नदान की रिश्तेदारी बॉलीवुड के जाने- माने ख़ा’नदानों से जुड़ी हुई है। ऐसे में प्रेम चोपड़ा भी लगते हैं आलिया के रिश्तेदार। जी हाँ प्रेम चोपड़ा रिश्ते में आलिया भट्ट के दादा ससुर लगते हैं।

दरअसल राज कपूर की शादी अभिनेता प्रेमनाथ और राजेंद्रनाथ की बहन कृष्णा चोपड़ा के साथ हुई थी। प्रेम चोपड़ा की शादी राज कपूर की पत्नी कृष्णा राज की बहन उमा से हुई थी। जिसके कारण वो रणधीर कपूर, रीमा जैन, ऋषि कपूर,ऋतु नंदा और राजीव कपूर के मौसा लगते हैं। ऐसे में वो रणबीर कपूर के दादा लगते हैं और अब जबकि आलिया की रणबीर से शादी हो गयी है तो वो उनके दादा ससुर लगेंगे।

वहीं अगर कपूर ख़ानदान की बात करें तो रणधीर कपूर ने बबिता से शादी की जो कि साधना शिवदसानी की सगी बहन हैं। इस तरह से शिवदसानी परिवार से भी कपूर ख़ा’नदान का नाता है।चूँकि साधना की शादी प्रोड्यूसर डायरेक्टर आर के नायर से हुई थी, इसके चलते कपूर ख़ानदान नायर परिवार से भी ता’ल्लुक़ रखता है।

रणधीर की दोनों बेटी करिश्मा और करीना हैं। करिश्मा की शादी तो चल नहीं पायी लेकिन करीना ने पटौदी ख़ा’नदान से कपूर ख़ा’नदान का नाता जोड़ दिया। करीना ने सैफ़ से शादी की और उनके चलते एक शादी परिवार और फ़िल्मी बैकग्राउंड से जुड़ा परिवार भी कपूर ख़ा’नदान से जुड़ गया। बात करें ऋषि कपूर की तो उनके बच्चों ने भी कपूर ख़ा’नदान की साख आगे बढ़ायी है।

ऋषि कपूर की बेटी रिद्धिमा दिल्ली के बिज़्नेसमेन से ब्याही हैं जबकि रणबीर ने हाल ही में आलिया से शादी की। जिसके चलते अब भट्ट फ़ैमिली भी कपूर ख़ा’नदान का हि’स्सा बन गयी है।राज कपूर की बेटी ऋतु नंदा के बेटे से अमिताभ बच्चन की बेटी श्वेता नंदा की शादी हुई है जिसके चलते बच्चन परिवार भी कपूर ख़ा’नदान से जुड़ा हुआ है।

ऋषि की दूसरी बहन रीमा ज़ैन के बच्चे अरमान और आदर जैन फ़िल्मी दुनिया में अपना नाम कमाने की कोशिश में हैं। वहीं शशि कपूर की शादी हॉलीवुड एक्ट्रेस जेनिफ़र से हुई थीं। उनके तीन बच्चे हैं कुणाल कपूर, करण कपूर और संजना कपूर। कुणाल कपूर की शादी ‘शो’ले’ बनाने वाले रमेश सिप्पी की बेटी शीना सिप्पी से हुई।

शम्मी कपूर और गीता बाली की बेटी कंचन की शादी फ़िल्मकार मनमोहन देसाई के बेटे केतन देसाई से हुई। तो इस तरह से कपूर ख़ा’नदान ख़ुद में ही इतना बड़ा है और फ़िल्मी दुनिया के कई जाने- माने ख़ा’नदान से जु’ड़ा हुआ भी है। इस तरह से कपूर ख़ानदान की जड़े फ़िल्मी दुनिया के हर बड़े ख़ा’नदान से जुड़ी हुई हैं।

चुग़ली बाज़

चुग़ली बाज़

Leave a Reply

Your email address will not be published.

error: Content is protected !!