अक्षय कुमार बॉलीवुड के एक ऐसे अभिनेता हैं जो एक ही साल में अपनी कई सारी फिल्में रिलीज कर देते हैं। ये ही वजह है कि कई नई अभिनेत्रियों को उनके साथ काम करने का मौका मिलता है और वह उनकी ही फिल्म के द्वारा बॉलीवुड में एंट्री मारती हैं।

आज हम बात करने वाले हैं ऐसी ही कुछ अभिनेत्रियों की जिन्होंने एज गैप को नजरअंदाज करते हुए अक्षय कुमार के साथ बॉलीवुड में डेब्यू करना पसंद किया। इनमें से कुछ का करियर तो आ’बाद हो गया। वहीं, कुछ आज फिल्मों से दूरी बना चुकी हैं। पहला नाम आता है मानुषी छिल्लर का।



मानुषी छिल्लर, अक्षय कुमार से 25 साल छोटी हैं। उन्होंने हाल ही में ही अक्षय कुमार की फिल्म ‘सम्राट पृथ्वीराज’ से बॉलीवुड में एंट्री मा’री है। हालांकि ये फिल्म बॉक्स ऑफिस पर अच्छा प्रदर्शन नहीं कर पाई। लेकिन मानुषी छिल्लर को लोगों ने खूब पसंद किया। बता दें कि आने वाले कुछ महीनों में अक्षय कुमार की एक और फिल्म रिलीज होने वाली है। जिसका नाम ‘रक्षा बंधन’ है। आपको बता दें कि इस फिल्म के जरिए तीन नई अभिनेत्रियां बॉलीवुड में कदम रखने जा रही हैं।

इनमें शाहजमीन कौर, दीपिका खन्ना और स्मृति श्रीकांत का नाम शामिल है। देखना होगा की इन अभिनेत्रियों के लिए अक्षय कुमार लकी साबित होते हैं या नहीं। गोरतलब हैं कि साल 2004 में आई फिल्म ‘अब तुम्हारे हवाले वतन साथियों’ में अक्षय कुमार से 20 साल छोटी दिव्या खोसला ने अपने करियर की शुरुआत की थी। लेकिन एक्टिंग की दुनिया में उनका करियर चल ना सका। ये फिल्म भी बु’री तरह फ्लॉ’प हुई।

टीवी पर अपने ज’लवे बि’खेरने वाली अदाकारा मौनी रॉय ने टीवी पर तो अपनी पहचान बनाई ही। लेकिन अक्षय कुमार की फिल्म से बॉलीवुड में एंट्री मा’रने के बाद वह और भी ज्यादा फेमस हो गई। साल 2018 में स्पोर्ट्स ड्रामा फिल्म ‘गोल्ड’ से बॉलीवुड डेब्यू करने के बाद मौनी रॉय को बड़े पर्दे पर भी पहचाना जाने लगा। वह जल्दी ही एक और फिल्म में नजर आने वाली हैं।

प्रियंका चोपड़ा को तो हर कोई जानता ही है। आज वह किसी पहचान की मो’हता’ज नहीं हैं। लेकिन क्या आप जानते हैं प्रियंका चोपड़ा ने भी अपने करियर की शुरुआत अक्षय कुमार के साथ की थी। अक्षय कुमार से 15 साल छोटी प्रियंका चोपड़ा ने फिल्म ‘अंदाज’ से बॉलीवुड में कदम रखा था। आज वह सिर्फ भारत में ही नहीं बल्कि पूरी दुनिया में मशहूर हैं।

नरगिस बघेरी, नीतू चंद्रा, डेजी बोपन्ना, तृषा कृष्णन, बिपाशा बसु, लारा दत्ता और शांति प्रिया जैसी कई अभिनेत्रियों ने अक्षय कुमार के साथ बॉलीवुड में कदम रखा था। इनमें से लगभग सभी ने फिल्मी दुनिया से दूरी बना ली है। गोरतलब हैं कि अक्षय कुमार ने अपने अब तक के करियर में बॉलीवुड की 100 से भी ज्यादा फिल्मों में काम कर लिया है। इनमें कई फ्लॉ’प रहीं तो कई सारी फिल्मों ने कई अवॉर्ड भी जीते।