अजमेर के फ़’क़ीर ने बदल दी शाहरुख़ की क़ि’स्मत, आज भी क़ाय’म है दु’आ का…

शाहरुख़ खा’न आज बॉलीवुड में किंग खा’न के नाम से जाने जाते हैं। उन्होंने क’म उम्र में ही अपने माता-पिता को खो दिया था। शाहरुख़ आज भी उनकी दुआओं को क़ीम’ती मानते हैं। शाहरुख़ खान ने बताया कि किस तरह उनके साथ एक और दुआ चलती है। शाहरुख़ खा’न ने एक वाक़या शे’यर करते हुए इंटर्व्यू में ये बात बतायी थी। शाहरुख़ ने बताया था कि किस तरह उन्हें अजमे’र में एक दुआ मिली थी।

शाहरुख़ ने ये क़ि’स्सा ख़ुद बताया था। वो अपनी माँ के साथ अजमेर दुआ माँ’गने गए थे।तो उन्हें उनकी माँ ने पाँच हज़ार रुपए स’म्भालक’र रखने के लिए दिए थे।जब वो मन्नत की चा’दर ख़रीदकर साथ लिए जा रहे थे उसी समय उनके पैसे ग़ा’यब हो गए। शाहरुख़ है’रान से होकर अपने पैसे को ढूँ’ढने लगे। उसी समय एक फ़’क़ीर ने उनसे वो बात कही जिसने शाहरुख़ की ज़िंदगी बद’ल दी।

शाहरुख़ ने इस बारे में ख़ुद बताया था। उन्होंने कहा कि “जब मेरे पैसे गु’म हो गए और मैं उन्हें ढूँ’ढने लगा तो एक फ़’क़ीर ने कहा कि कुछ गु’म हो गया है क्या? मैंने कहा कि हाँ, तो उस फ़’क़ीर ने पूछा 5 हज़ार गु’मे हैं क्या?”। शाहरुख़ आगे बताते हैं कि “मैं सोच में प’ड़ गया कि इन्हें इस बारे में कैसे पता चला। तभी उन्होंने कहा कि जा, यहाँ आया है तो दर से ख़ा’ली हाथ नहीं जाएगा। 5 हज़ार गँ’वाए हैं, 500 करोड़ कमाएगा”।

शाहरुख़ ने इंटर्व्यू में कहा कि, “मुझे कभी- कभार ऐसी बातों पर विश्वास नहीं होता। हम सब पढ़े-लिखे लोग हैं और लगता है कि ऐसा होता नहीं होगा लेकिन मेरे साथ हुआ।अजमे’र शरी’फ़ की दुआ है मुझ पर, दया है उनकी। मुझे लगता है कि पैसों की बता नहीं है लेकिन मैंने बहुत नाम क’माया है। मैंने बहुत अच्छी चीज़ें क’माई हैं। हम माँ की दुआ के लिए गए थे। वो तो नहीं रहीं लेकिन अजमे’र शरीफ़ की दु’आएँ आज भी मेरे साथ हैं”।

शाहरुख़ इसके बाद उस फ़क़ीर को ढूँ’ढने भी गए लेकिन वो उन्हें नहीं मिले।आज शाहरुख़ किस मु’क़ाम पर हैं ये सभी जानते हैं। उनके कई फ़ैन्स हैं जो चाहते हैं कि शाहरुख़ एक बार फिर फ़िल्मों से वा’पसी करें। उनकी पठान और एक फ़िल्म आने के लिए तै’यार ही है।शाहरुख़ अन्य बिज़्नेस से भी क’माते हैं। उनकी पत्नी गौरी भी अपना कमा करती हैं। बेटे आर्यन फ़िल्मी दुनिया में परदे के पीछे रहकर काम करने को तैयार हैं तो बेटी सुहाना एक्टिंग में उत’र चु’की हैं।

शाहरुख़ खा’न की तरह ही कई सितारों का भी अजमेर शरीफ़ में काफ़ी भ’रोसा है। अपनी फ़िल्म आने से पहले कटरीना क़ै’फ़ भी कई बार अजमेर जाती नज़र आती हैं।इसके अला’वा भी सिता’रे कई अलग-अलग स्थानों में जाते हैं फ़िल्मों के लिए प्रार्थना करते हैं और अपनी फ़िल्म के आने के बाद भी इन स्थानों पर जाकर शुक्रिया अ’दा करते हैं।

चुग़ली बाज़

चुग़ली बाज़

Leave a Reply

Your email address will not be published.

error: Content is protected !!