अभिषेक और ऐश्वर्या राय की शादी को 15 साल पूरे हो गए हैं। ऐसे समय में कई ख़ूबसूरत तस्वीरें दोनों ने साझा की। पर क्या आप जा’नते हैं कि अभिषेक पहली बार ऐश्वर्या से कब और कहाँ मिले थे। यही नहीं दोनों को मिलाने के काम भी एक एक्टर ने किया था। जी हाँ, ये सारी बातें हम आज आपको बताने वाले हैं। अभिषेक बच्चन ने ख़ुद अपने एक इंटरव्यू में बताया था कि किस तरह उनकी ऐश्वर्या से पहली मुला’क़ात हुई थी।

अभिषेक ने बताया कि ऐश्वर्या से उनकी पहली मुलाक़ा’त देश में नहीं बल्कि विदेश में हुई थी। उस समय अभिषेक बच्चन एक प्रोड’क्शन बॉय थे और ऐश्वर्या एक एक्ट्रेस। ये बात बताते हुए अभिषेक कहते हैं कि “मैं जब पहली बार उनसे मिला तब मैं एक प्रोड’क्शन बॉय था। मेरे पिता एक फ़िल्म बना रहे तह ‘मृ’त्युदा’ता’ और मैं इस फ़िल्म के लोके’शन ढूँढने के लिए स्विट्सर्लं’ड गया था। इसका कार’ण था कि कम्पनी को लगा कि मैं वहीं बो’र्डिंग स्कूल में पढ़ा था तो मैं लोके’शन ढूँ’ढने में मद’द कर पाऊँगा”।

आगे अभिषेक ऐश्वर्या से मुलाक़ा’त पर बताते हैं कि “मैं कुछ दिनों से वहाँ पर अके’ला था और मेरे बचपन के दोस्त बॉबी देओल, जो वहाँ अपनी पहली फ़िल्म ‘और प्यार हो गया’ की शू’ट के लिए थे। उन्होंने मुझे कॉ’ल किया और कहा कि तुम डिन’र के लिए क्यों नहीं आ जाते? और ये पहली बार था जब मैं उनकी शू’ट में ऐश्वर्या से मिला था”। अभिषेक और ऐश्वर्या को उस समय ये कहाँ पता होगा कि दोनों को इस तरह प्यार हो जाएगा।

वैसे अभिषेक और ऐश्वर्या का प्यार भी फ़िल्म सेट पर ही प’नपा। दोनों ने साथ में कुछ फ़िल्मों में काम किया है जैसे ढाई अक्षर प्रेम के, कुछ न कहो, गुरु, उमराव जा’न, धू’म 2 और राव’ण। इन फ़िल्मों ने उन्हें पास लाया और बाद में दोनों की शादी हो गयी।ऐश्वर्या को लेकर बच्चन परिवार में सभी का ये कहना है कि वो काई सं’तुलि’त हैं और अपने हर काम को काफ़ी अच्छी तरह करती हैं। घर की ज़िम्मे’दारी हो या बेटी की उन्हें सभी में महार’त हासिल है।

error: Content is protected !!