बॉलीवुड में परदेस गर्ल के नाम से मशहूर महिमा चौधरी ने अचानक ही फ़िल्मी दुनिया को अलवि’दा कह दिया था। इस बारे में किसी को ज़्यादा कुछ पता नहीं चला सभी को लगा कि वो अपना घर बसाने के लिए फ़िल्मी दुनिया छो’ड़ गयी हैं लेकिन ऐसा नहीं था। हाल ही में ब्रेस्ट कैं’सर को मात देकर लौ’टीं महिमा चौधरी ने वो द’र्दनाक दास्तान बतायी है जिसने उनहन अपना अपना अच्छा ख़ासा करि’यर छो’ड़ने के लिए मजबूर किया। जी हाँ, महिमा चौधरी के साथ हुआ था एक ऐसा हा’दसा जिसके बारे में सुनकर आपका भी दिल दह’ल जाएगा।

महिमा चौधरी ने बताया कि एक कार एक्सिडेंट ने उन्हें मा’नसिक रूप से तो’ड़कर रख दिया था। जब वो प्रकाश झा की फ़िल्म ‘दिल क्या करे’ की शू’ट कर रही थीं। उस दौरान वो बंगलुरु में थीं। एक दिन शू’ट पर जाते समय उनके साथ ये हाद’सा हुआ। उनकी कार को एक ट्रक ने ट’क्कर मा’र दी और ये ट’क्कर इतनी ज़’बरद’स्त थी कि महिमा के कार के शीशे टू’टकर उनके चेहरे में धँ’स गए। महिमा की हालत उस समय ऐसी थी कि वो शायद ब’च भी न सकें। वो किसी तरह अस्प’ताल पहुँच पायी थीं क्योंकि कोई भी उन्हें ले जा ही नहीं रहा था।

महिमा ने बताया कि ए’क्सिडें’ट के बाद अजय उनसे मिलने अस्प’ताल आए थे। जब पहली बार महिमा ने अपना चेहरा देखा तो वो है’रान रह गयीं थीं। उनके पूरे चेहरे पर बस टाँ’के ही टाँ’के थे। डॉक्टर ने उनकी स’र्ज़री करके उनके चेहरे से काँच के 67 टुक’ड़े नि’काले थे। महिमा इस हाद’से के बाद ख़ुद को देखकर हि’ल गयीं। इसके बाद उनकी पूरी ज़िंदगी ही बद’ल गयी। इस हा’दसे से बाहर आने के लिए उन्हें बहुत कुछ झे’लना पड़ा। महिमा को लम्बे समय तक अंधे’रे में रहना पड़ा।

महिमा बताती हैं कि ऑप’रेशन के बाद उन्हें रोशनी में आने की म’नाही थी। उनके कमरे में हमेशा अं’धेरा रहता था। ये सब इसलिए किया जा रहा था कि उनके चेहरे पर कोई भी निशा’न न रहे और वो पहले की तरह ख़ूबसूरत नज़र आएँ। सूरज की रोशनी भी उनके लिए नुक़’सानदाय’क थी। ऐसे में महिमा अं’धेरे कमरे में बं’द थीं। उनका करियर भी ऐसे ही अं’धेरे बक्से में बं’द हो गया। जिस समय ये हाद’सा हुआ उस समय महिमा के पास कई बड़ी फ़िल्में थीं लेकिन उन्हें उन सभी फ़िल्मों से हाथ धो’ना प’ड़ा।

महिमा बताती हैं कि चेहरा बिग’ड़ने के बाद सभी ने मुँह ‘फेर लिया लेकिन अजय देवगन ने कभी साथ नहीं छो’ड़ा। वो जितने दिन अस्प’ताल में रहीं और बाद में भी जब तक इससे जूझती रहीं अजय लगातार उनसे मिलने आते रहे। यहाँ तक कि बाद में उन्होंने एक फ़िल्म में महिमा को बतौर गेस्ट एक्टर काम भी दिया था। महिमा को कुछ दिनों बाद उनकी ख़ूबसूरती तो मिल गयी लेकिन एक बार करियर जो डू’बा तो उन्हें वो वाप’स न मिल सका।

उनका नाम लिएँडर पेस के साथ लम्बे समय तक जु’ड़ा लेकिन बाद में दोनों का ब्रे’कअप हो गया। महिमा ने एक बिज़्नेसमेन से शादी कर ली।उनकी एक बेटी भी है जो महिमा की तरह ही ब’ला की ख़ूबसूरत है। महिमा कुछ समय पहले ही वापस लाइम लाइट में आयीं। जब एक फ़िल्म के सिलसिले में अनुपम खेर की उनसे मुलाक़ात हुई। अनुपम खेर ने एक सोशल मीडिया पोस्ट के ज़रिए महिमा की ब्रेस्ट कैं’सर से जीती जं’ग के बारे में भी बताया।

error: Content is protected !!