मुम्बई: आज के दौर में हम भले ये कहें कि महिलाओं के लिए बेहतर माहौल है लेकिन ऐसा सच नहीं है. हो सकता है कि ये माहौल किसी दौर की तुलना में अब बेहतर हो लेकिन आज भी महिलाओं को शो’षण का सामना करना पड़ता है. बॉलीवुड में भी कास्टिंग काउच जैसी चीज़ें सामने आती रही हैं. इसको लेकर कई अभिनेत्रियों ने बताया ही है लेकिन बॉलीवुड के अलावा कॉर्पोरेट जगत में भी शोष’ण कम नहीं होता.

बॉलीवुड एक्ट्रेस चित्रांगदा सिंह ने इस बात को एक इंटरव्यू में कहा है. सिंह ने इस इंटरव्यू में कहा कि महिलाओं का शारीरिक शो’षण करने वाले लोग आपको हर जगह ही मिलेंगे. उन्होंने कहा कि उन्होंने भी अपनी ज़िन्दगी में इस तरह की असहज परिस्थितियां देखी हैं. चित्रांगदा ने कहा कि लेकिन उन्होंने कभी भी इसके लिए हामी नहीं भरी. उन्होंने अपने इंटरव्यू में बताया कि ऐसे लोग उन्होंने कॉर्पोरेट जगत में ज़्यादा देखे हैं.

चित्रांगदा सिंह (Chitrangada Singh) ने कहा,”ऐसे लोग हर जगह रहते हैं. मेरी मॉडलिंग से लेकर बॉलीवुड तक, मैंने ऐसे लोग हर जगह देखे हैं. कॉर्पोरेट इंडस्ट्री बहुत बुरी है. हां यह मेरे साथ भी हुआ है, लेकिन मैं कहना चाहूंगी कि बॉलीवुड वो जगह नहीं है जहां आपके ऊपर दबाव बनाया जाता है. सभी के लिए यहां पर्याप्त स्थान और सम्मान है.”चित्रांगदा ने कहा कि हालाँकि आपको बुरा लगता है जब आप अपने हाथों से कोई अवसर जाता देखते हैं लेकिन ये आपने ख़ुद ही चुना होता है.

वो कहती हैं,”बुरा तो लगता है और मैंने भी कई प्रोजेक्ट्स खोए हैं लेकिन अगर उसी समय पर आप इसके साथ ख़ुश हैं तो आपको इसके साथ ही जाना चाहिए. मैं यहाँ किसी को जज करने के लिए नहीं हूँ. यह केवल यौन पक्ष के लिए नहीं बल्कि दूसरे कामों के लिए भी होता है, जो लोग चाहते हैं. इसी तरह दुनिया चलती है, इसलिए आप अपनी चीजें ख़ुद चुनें और जिस तरह से जीना चाहते हैं उस तरह से ही जिएं.”

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *