यूँ तो अब बॉलीवुड में क़रीब- क़रीब हर फ़िल्म में कि’सिंग सीन होते ही हैं लेकिन एक ज़’माना वो भी था जब कि’सिंग सीन को बहुत बो’ल्ड माना जाता था। ऐसे समय में कुछ ऐक्ट्रेस ने किस सीन किया था। ऐसा ही एक किस सीन था जो फ़िल्माया गया था फ़िल्म राजा हिंदुस्तानी के लिए करिश्मा कपूर और आमिर ख़ा’न के बीच। उस समय में इस किस सीन की काफ़ी चर्चा हुई थी और ये बॉलीवुड के सबसे लम्बे कि’सिंग सीन में से एक माना जाता है।

राजा हिन्दुस्तानी फ़िल्म को आए 24 साल हो गए हैं और 24 साल बाद हाल ही में अपने एक इंटरव्यू के दौरान करिश्मा कपूर ने इस सीन के बारे में बात की और बताया कि इस सीन के दौरान उन्हें कितनी मु’श्किलों का सा’मना करना पड़ा। करिश्मा कपूर ने बताया कि उनका ये सीन ऊटी में शू’ट किया गया था जहाँ उस समय काफ़ी ठंड थी। ये सीन शाम के समय शू’ट किया जाना था, शाम के समय वहाँ काफ़ी ठंड हो जाया करती थी। जैसे ही ये सीन शू’ट करने की तैयारी होती कि करिश्मा ठंड से काँ’पने लगती थीं और शाम ढल जाने के कारण शू’ट रो’कनी पड़ती।

Karishma Kapoor
करिश्मा ने बताया कि आख़िर तीन दिन बाद जाकर ये सीन शू’ट हुआ। तब तक उनकी हालत कुछ ऐसी हो गयी थी कि किसी तरह ये सीन शू’ट तो हो जाए। आख़िर तीन दिन की मेहनत के बाद ये सीन पूरा हुआ। करिश्मा और आमिर की फ़िल्म राजा हिन्दुस्तानी ने बॉक्स ऑफ़िस पर काफ़ी ध’माल किया था और सुपर हिट फ़िल्म रही थी। इस फ़िल्म में आमिर ने एक टैक्सी ड्राइवर की भूमिका नि’भायी थी जिसे ऊटी घूमने आयी पर्यटक से प्यार हो जाता है। इस फ़िल्म के गीत आज तक लोगों की ज़ु’बान पर च’ढ़े हैं, फ़िल्म का गीत परदेसी- परदेसी उस समय लोगों ने ख़ूब पसंद किया था।