बॉलीवुड हो या TV इंडस्ट्री सितारे अपने फ़ैन्स से जु’ड़ने के लिए सोशल मीडिया का उपयोग करते हैं। ऐसे में वो अपनी ज़िंदगी की बातें उनके साथ शे’यर करते हैं साथ ही अपने काम की जा’नकारी भी उनके साथ बाँ’टते हैं। उनकी यही अच्छा होती है कि वो अपने फ़ैन्स से अपने बारे में जा’न सकें और उन्हें अपने किरदा’र के अला’वा ख़ुद से भी जो’ड़ सकें लेकिन अक्सर सितारों को इसका विप’रीत अनुभव भी झे’लना पड़ता है। उनकी लिखी कोई बात, शे’यर की गयी कोई फ़ोटो या कोई काम अगर लोगों को पसंद न आए तो वो उन्हें ट्रो’ल करने लगते हैं जिससे सितारों की ज़िंदगी में कई तरह की परे’शानियाँ आ जाती हैं।

हाल ही में अपनी जब TV कलाका’र नीति टेलर को लोगों ने ट्रो’ल करना शुरू किया तो नीति ने इस बात पर खुलकर अपने वि’चार रखे और ये भी बताया कि एक कलाकार को भी ट्रो’ल होने पर दुःख होता है वो भी आम इंसान की तरह उदा’सी, ग़ु’स्सा, दुः’ख महसूस करता है। नीति टेलर ने इस विषय में अपने ट्विटर अकाउंट में एक पोस्ट शे’यर करते हुए लिखा कि “मैं इस बात का जवा’ब देना चाहती हूँ कि इन दिनों जब मैं अपनी कोई रा’य रखती हूँ तो वो लोगों के लिए नफ़’रत बन जाती है। सभी वो सारी बातें कह सकते हैं जो किसी के लिए आ’दर की बात हो या अना’दर भ’री बात हो लेकिन जब मैं कुछ भी कहती हूँ तो उसे सीधे नफ़’रत और बदत’मीज़ी क़’रार दिया जाता है। इसके लिए मैं सिर्फ़ ग़ु’स्सा ही कर पाती हूँ।”

Niti Tylor
आगे नीति ने लिखा कि “मुझे सालों से ट्रो’ल किया जा रहा है। मुझे कितनी बातें सुनायीं गयीं यहाँ तक कि मेरे गा’र्ड को पैसे देकर मेरे घर आने-जाने वालों की जा’नकारी तक ली गयी है। यही नहीं मेरी अश्ली’ल फ़ोटो बनाकर मेरे परिवा’र में भे’जी गयी और एक 4 साल की बच्ची के लिए बु’री बातें कहीं गयीं। मुझे छोटी से छोटी बातों के लिए ट्रो’ल किया गया, मैं यहाँ कुछ भी पोस्ट करने से पहले 50 बार सोचती हूँ ताकि मुझे ट्रो’ल न किया जाए। कोई भी अपने बारे में ख़’राब बातें प’ढ़ना पसंद नहीं करता। जब कोई भी कुछ लिखने से पहले ज़रा भी नहीं सोचता तो मैं उन्हें जवाब देती हूँ उस समय क्यों लोगों को बु’रा लगता है?”

नीति इमोश’नल होकर आगे कहती हैं कि “जब मैं ऐसे कुछ लोगों को जवाब देती हूँ, वो भी इतने सालों के अच्छे बु’रे अनुभवों के बाद तो लोगों को वो पसंद क्यों नहीं आता। कभी ख़ुद को भी दूसरे इंसान की जगह रखकर सोचिए, अगर आपको मेरी कही एक बात का बु’रा लगता है तो मुझे भी कई बातों का बु’रा लगता है। हम सभी इंसान हैं, कोई भी परफ़े’क्ट नहीं है। मैं जैसी भी हूँ मुझे ख़ुद पर गर्व है।” नीति टेलर ने अपने कई किर’दारों से लोगों के बीच अपनी पह’चान बनायी है। M TV के शो कैसी ये या’रियाँ में नंदिनी के किर’दार से उन्हें नाम और शोह’रत हा’सिल हुई इस शो में वो पार्थ समथान के साथ दिखी थीं।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *