कोरो’ना संक’ट के दौर में जहाँ सभी ओर कामकाज ठ’प्प पड़ा है ऐसे में अब क्या आम इंसान क्या फ़िल्मी सितारे क्या TV सितारे सभी अब परे’शान होने लगे हैं। कई TV सितारे आ’र्थिक तं’गी से जू’झ रहे हैं और उनके पास अब न तो काम है और न ही क’माई का कोई ज़’रिया। यहाँ तक कि पहले किए काम की पेमें’ट भी अब तक नहीं मिली है और प्रोडक्शन हाउस के ऑफ़िस बं’द होने के कार’ण उनसे पैसे लेना भी मुश्कि’ल हैं। यही नहीं कई ऐसे शो जो पिछले साल ही बं’द हो चुके हैं उनके आर्टिस्ट को भी अब तक पेमें’ट नहीं की गयी है। ऐसे में तं’गी का हाल ब’ढ़ता ही जा रहा है।

इस बारे में TV शो हमारी बहु सिल्क के लीड ऐक्टर ज़ा’न ख़ा’न ने अपने सोशल मीडिया अकाउंट से दो पोस्ट शे’यर कीं, जिसके बाद ये बात रौशनी में आ गयी। ज़ा’न ने लिखा कि “ये बहुत दुः ख की बात है कि अब तक हमारे शो हमारी बहु सिल्क की टीम को उनकी पेमें’ट नहीं मिली है। यही नहीं, ऐक्टर्ज और टेकनिशियन तो सुसा’इड तक की बात सो’चने और कहने लगे हैं। हमेशा ऐसा ही क्यों होता है!! चैनल कुछ क्यों नहीं करता” ये लिखकर ज़ा’न ने ज़ी TV को टै’ग किया है। इस बात को लिखते हुए उन्होंने अपने साथ अपनी को ऐक्टर और लीड चाहत पांडे की फ़ोटो लगायी। इस पोस्ट के बाद सभी को लगा कि चाहत भी ख़ुद’ख़ुशी की बात सोच रही हैं।

Chahat Pandey
लेकिन चाहत ने एक पोस्ट शे’यर कर कहा कि उन्होंने ऐसा कुछ कभी नहीं सोचा। उनकी माँ ने एक ग्रूप कॉल में कहा कि “अगर मेरी बेटी ने ख़ुद को कुछ कर लिया तो हम क्या करेंगे?” बस इसी बात को ग़ल’त तरह से ले लिया गया। वैसे इसके बाद भी ज़ा’न ने एक और पोस्ट शे’यर की जिसमें उन्होंने लिखा कि “मैं अपने सभी साथी ऐक्टर दोस्तों और ख़ा’सतौर से मेरे फ़ैन्स से कहना चाहता हूँ कि इस मैसेज को ज़्यादा से ज़्यादा लोगों तक पहुँचाने में म’दद कीजिए। मुझे मा’फ़ कीजिएगा ये बातें शे’यर करने के लिए, मैं ख़ुद ऐसा हूँ कि किसी भी तरह की नेगे’टिव बात करना पसंद नहीं करता लेकिन मुझे ये करना ही है”

आगे ज़ा’न ने लिखा कि “ये मेरे लिए हैं, मेरे साथी कलाकारों के लिए है, मेरे साथी टेकनिशियन के लिए हैं, मेरे कैमरामेन, मेरी यूनिट और मेरे मेकअप दादा के लिए है। मैंने अपने करियर में कई प्रोडक्शन हाउस के साथ काम किया है जैसे बालाजी टेलीफ़िल्म्ज़, Sphere Origin, fourlions , Fireworks और भी कई लेकिन मुझे इस तरह कभी पेमें’ट के लिए जू’झना नहीं पड़ा। बिना पेमें’ट के एक पूरा शो मैंने पहले कभी नहीं किया। लेकिन यही इस इंडस्ट्री की क’ठोर सच्चाई है।”

Zaan Khan- Chahat Pandey
इसके बाद ज़ा’न ने शो के प्रोड्यू’सर दिव्या निराले, ज्योति गुप्ता, सुधांशु त्रिपाठी को टै’ग करते हुए लिखा, “जागिए और सभी टेकनिशियन और ऐक्टर्ज़ को उनका पैसा दीजिए, बहुत हो गया अब। अमा’नवीय होना बं’द कीजिए” आगे ज़ी के सभी प्लेटफ़ॉर्म को टै’ग करते हुए ज़ा’न ने फ़ैन्स से गुज़ा’रिश की है कि वो इस मै’सेज को शे’यर करें। 8 नवम्बर 2019 को हमारी बहु सिल्क का आ’ख़िरी एपी’सोड टेलिका’स्ट हुआ था। लेकिन शो के अचा’नक बं’द होने के बाद पूरी टीम पैसे के लिए जू’झ रही है और अब लॉ’क डा’उन के समय पैसों की भा’री तं’गी उनके ग़ु’स्से का कार’ण बन रही है। अब इस शो की पूरी टी’म ने भी अपना- अपना विडीओ जा’री किया है जिसमें उन्होंने बताया कि किस तरह की परे’शानी का साम’ना उन्हें करना प’ड़ रहा है।