कोरोना संक’ट से बचने के लिए इन दिनों सभी अपने- अपने घर में बैठे हैं और किसी तरह ये सब ट’ल जाने का इंत’ज़ार कर रहे हैं लेकिन ऐसे समय में बॉलीवुड के लिए चिं’ताजन’क ख़’बर आयी है। ख़’बर है कि अभिनेता इर’फ़ान ख़ा’न कोकिलाबेन अस्प’ताल में भ’र्ती हुए हैं उनकी तबि’यत ख़’राब होने के कार’ण उन्हें अस्प’ताल में भ’र्ती किया गया है। यूँ तो इरफ़ान ख़ान कई महीनों से सेह’त की परेशा’नियों से जू’झ रहे हैं। लेकिन अभी उन्हें किस तरह की परे’शानी हुई है इसके बारे में कोई ख़’बर अब तक नहीं आयी है। फ़िल’हाल इर’फ़ान को ICU में रखा गया है।

साल 2018 में मार्च के महीने में ही इर’फ़ान ने ख़ु’द की रेयर बीमा’री के बारे में अपने फ़ैन्स को बताया था। उन्हें न्यूरो इंडो’क्राइन ट्यू;मर है जिसका अचू’क इला’ज अभी तक उपलब्ध नहीं है। ऐसे में वो इला’ज के लिए विदेश चले गए थे और फ़िल्मी दुनिया से दू’र हो गए थे। उस वक़्त उन्होंने ये भी कहा कि उन्हें कभी ये एह’सास ही नहीं हुआ था कि जीवन कितना छोटा है। लेकिन इला’ज से उनकी तबि’यत में सुधा’र हुआ और वो पिछले साल सितम्बर में मुंबई लौ’टे इस बीच उनकी बीमा’री से पहले शू’ट की हुई फ़िल्म “कारवाँ” री’लिज़ हुई थी। लेकिन वापस आकर उन्होंने “अंग्रेज़ी मीडि’यम” में काम किया और ये कहा कि अभी कुछ एक साल वो काम नहीं करेंगे क्योंकि ये अनुभव थ’काने वाला रहा। उसके बाद से ही वो बीमा’र हैं।

Irfan Khan
कोरोना लॉ’क डा’उन के ठीक पहले ही उनकी फ़िल्म “अंग्रेज़ी मी’डियम” री’लिज़ हुई थी जिसके कार’ण फ़िल्म नहीं चल पायी थी लेकिन इस फ़िल्म के ज़’रिए इर’फ़ान ने लम्बे समय बाद एक बार फिर लोगों का दिल जीता था। इस फ़िल्म के प्रमो’शन के दौरान ही उनकी तबि’यत बिग’ड़ गयी थी और वो इला’ज के लिए वापस विदेश लौट गए थे। ऐसे में बॉलीवुड की अभिनेत्रियों ने उनकी फ़िल्म के प्रमोशन की बागडो’र सम्भाली थी और उनकी फ़िल्म के गाने में पर्फ़ॉर्म करके अपनी ओर से उनकी मदद की थी। हाल ही में इरफ़ान की माताजी का भी निध’न हुआ लेकिन अपनी सेह’त के चलते इरफ़ान वहाँ शा’मिल नहीं हो सके बल्कि विडीओ कॉल के ज़रिए ही शिर’कत कर पाए।