आज शाहरुख खा’न बॉलीवुड के सबसे बड़े अभिनेताओं में से एक माने जाते हैं। उनकी फैन फॉलोइंग न सिर्फ हिं’दुस्तान बल्कि पूरी दुनिया में हैं। कई देशों में शाहरुख खा’न की फैन फॉलोइंग हैं, ये ही कारण है कि उनको बॉलीवुड में सबसे हटके माना जाता है। बता दें कि बाकी और बड़े अभिनेताओं की तरह 90 के दशक में शाहरुख खा’न के पास भी अंडरवर्ल्ड गैं’गस्ट’र्स से कॉल आई हैं। मिली जानकारी के अनुसार गुलशन कुमार की ह’त्या के मास्टरमाइंड गैंग’स्टर अबू सलेम अक्सर उनको कॉल किया करता था।

हालांकि शाहरुख ने इस बात का भी खु’लासा किया है कि कभी अबू सलेम ने उनसे पैसों की मांग नहीं की। बताया जाता है कि अबू सलेम, बॉलीवुड के किंग खा’न से काफी नजर थे। जिसके कारण उन्होंने शाहरुख खा’न को कॉल भी की थी। जब उन्होंने शाहरुख खा’न को कॉल की थी तब सलेम ने शाहरुख से पूछा “हां, क्या चल रहा है?”

उस समय शाहरुख को कोई आइडिया नहीं था कि फोन पर कौ’न शख्स है, जिसके चलते उन्होंने सवाल किया कि “कौन बोल रहा है?” लेकिन शाहरुख का ये सवाल सलेम को पसंद नहीं आया और उसने गा’ली-गलौ’ज शुरू कर दी। ऐसे में शाहरुख ने घ’बरा कर पूछा कि “क्या प्रॉ’ब्लम है, सर?” तब अबू सलेम ने बताया कि वह क्यों गु’स्से में था।

शाहरुख के अनुसार उन्होंने अपनी ही बिरादरी के लोगों के साथ फिल्म करने से इं’कार कर दिया था। जिसके वजह से अबू सलेम उनसे ख’फा था। उसने शाहरुख से कहा था कि उसको उम्मीद थी कि शाहरुख अपने लोगों को सपोर्ट करेंगे, लेकिन ऐसा नहीं हुआ। इसके साथ ही सलेम ने शाहरुख से कहा कि “लोग बोलते हैं कि तू बड़ा घ’मंडी है पर मुझे तो तू बड़ा शरीफ लगा। अभी तेरे को पु’लिस की जरूरत नहीं। मैं अब तेरे को नहीं मा’रूंगा।”

शाहरुख खा’न बताते हैं कि वह अक्सर उनको कॉल किया करता था और उन्हें सलाह देता था कि उनको कौनसी फिल्म करनी चाहिए और कौनसी नहीं। इसके साथ ही शाहरुख ने बताया कि अबू सलेम उनकी हर हरकत पर नजर रखता था। अनुपमा चोपड़ा की किताब ‘किंग ऑफ बॉलीवुड’ में शाहरुख खा’न इस बात का खु’लासा करते हुए कहते हैं कि ये सब उनके लिया काफी तना’वभरा और बहुत ड’रावना था।

error: Content is protected !!