आर्यन ख़ान की ज़मा’नत के लिए बॉम्बे हाई कोर्ट में सुनवाई-‘अदालत ने लिस्ट किया…

मुम्बई: आर्यन ख़ान की ज़’मानत को लेकर बॉम्बे हाई कोर्ट में याचिका दायर की गई थी. हाई कोर्ट ने इस केस की सुनवाई के लिए मंगल का दिन तय किया है. आर्यन के वकील कल या फिर सोमवार को सुनवाई की मांग कर रहे थे वहीं NCB के वकील कह रहे थे कि अभी उनके पास अभी तक इसकी कॉपी नहीं प्राप्त हुई है.

इस पर आर्यन के वकील सतीश मानशिंदे ने कहा कि आपको इलेक्ट्रॉनिक डॉक्यूमेंट मिल चुका है, मैं आपको फिजिकल कॉपी भी दे दूँगा. आर्यन के वकीलों ने इस बात पर ज़ोर दिया कि उनके मुवक्किल के पास किसी तरह की नशीली चीज़ बरामद नहीं हुई है और न ही गिरफ़्तारी के समय वह नशे में थे. ऐसे में आर्यन को जेल में रखना ज़्यादती है और इस केस की सुनवाई जल्द की जाए.

आपको बता दें कि कल मुंबई की एक सेशन कोर्ट ने आर्यन ख़ान की ज़मा’नत याचिका ख़ारिज कर दी गई है. सेशन कोर्ट में उनके केस की सुनवाई चल रही थी. ड्र’ग्स से जुड़े इस मामले में आर्यन को उम्मीद थी कि उन्हें सेशन कोर्ट में ज़मा’नत मिल जाएगी. हालाँकि अब उन्हें हाई कोर्ट का रुख करना होगा. वहीं दूसरी ओर बॉलीवुड सुपरस्टार शाहरुख़ ख़ान के बेटे आर्यन ख़ान को ड्र’ग्स से सम्बंधित मामले में गिर’फ़्तार किए जाने के बाद NCB को काफ़ी आलोचना का सामना करना पड़ रहा है.

आर्यन ख़ान को शाहरुख़ के फैन्स का समर्थन मिल रहा है और साथ ही बॉलीवुड भी इस समय आर्यन के पक्ष में एकजुट दिख रहा है. इस बीच मशहूर शाइर और लेखक जावेद अख्तर ने आर्यन के पक्ष में एक बयान दिया है.सलीम-जावेद जोड़ी वाले जावेद साहब ने कहा कि मैंने 1 बिलियन डॉलर की को’केन पकड़े जाने को लेकर कोई हेडलाइन नहीं देखी लेकिन 1.30 लाख की चरस या गांजा मिलना एक राष्ट्रीय न्यूज़ हो गया है.

उन्होंने कहा कि फ़िल्म इंडस्ट्री हाई प्रोफाइल होने की वजह से अक्सर ये क़ीमत चुकाती है. आपको बता दें कि हाल ही में अदानी के मुंद्रा पोर्ट से 20 हज़ार करोड़ से भी अधिक की ड्र’ग्स पकड़ी गई है लेकिन मीडिया ने उसकी कोई चर्चा नहीं की.

राष्ट्रीय पुरूस्कार विजेता गीतकार जावेद साहब के अलावा हृतिक रौशन, सुज़ैन ख़ान, फ़राह ख़ान, शत्रुघ्न सिन्हा जैसे दिग्गजों ने आर्यन के पक्ष में बयान दिया है. जानकार मानते हैं कि इस केस में ज़मानत होने की पूरी उम्मीद है. असल में आर्यन के पास से न तो कोई नशीली चीज़ बरामद हुई है और न ही उनकी ड्र’ग रिपोर्ट ही पॉजिटिव आयी है. हालाँकि सेशन कोर्ट में ज़मानत ख़ारिज हो जाने के बाद आर्यन को हाई कोर्ट का रुख करना होगा.
Shahrukh with Suhana and Aaryan
इसके अतिरिक्त उनके पास इतने पैसे भी नहीं थे कि वह मौक़े पर ड्र’ग्स जैसी चीज़ ख़रीद सकें. ये सब बातें आर्यन के पक्ष में जाती हैं. हालाँकि NCB दावा कर रही है कि ड्र’ग डीलर्स को पकड़ने के लिए जो भी आरोपी पकड़े गए हैं उन्हें ज़मानत न दी जाए.

आर्यन का जेल में हाल-
आर्यन आर्थर रोड जेल में बंद हैं और यहाँ उनका बंदी नम्बर 956 है. जेल में उन्हें बाक़ी क़ैदियों की तरह एक ब्लैंकेट और एक चादर दी गई है. आर्यन को भी बाक़ी क़ैदियों की तरह नॉर्मल खाना ही दिया जा रहा है. आर्यन ने अपने पिता शाहरुख़ और अपनी माँ गौरी ख़ान से भी वीडियो कॉल के ज़रिए बात की. उच्च न्यायलय के नियमों के अनुसार जेल में बंद क़ैदी को हफ़्ते में दो बार अपने परिवार से वीडियो कॉल की जा सकती है.

ये वीडियो कॉल अधिकतम दस मिनट की होती है. इसके अलावा जेल की कैंटीन में बिस्कुट, नमकीन, और दूसरी चीज़ें ख़रीदने के लिए उन्हें 4500 का मनी आर्डर भी भेजा गया है. मनी आर्डर अधिकतम एक महीने में 4500 रुपए ही दिया जा सकता है. आर्यन ख़ान के अलावा उनके साथ हिरासत में लिए गए दूसरे आरोपियों को भी नॉर्मल खाना पीना ही मिल रहा है.

चुग़ली बाज़

चुग़ली बाज़

Leave a Reply

Your email address will not be published.

error: Content is protected !!