आपस में बात भी नहीं करते थे शाहरुख और काजोल, फिर एक दिन..

बॉलीवुड की बेहतरीन जोड़ियों की बातें की जाएँ तो शाहरुख ख़ान और काजोल की जोड़ी इनमें से एक है। जब वो परदे पर साथ नज़र आती है तो लोग उन्हें देखते ही रह जाते हैं। उन्हें बार-बार फ़िल्मों में लिया जाता है उनकी फ़िल्म ‘दिलवाले दुल्हनियाँ ले जाएँगे’ को पच्चीस साल हुए तो दोनों ने अपने प्रसिद्ध किरदार सिमरन और राज का नाम बदल लिया था, फ़ैन्स तक इस बात से ख़ुश हो गए। यही नहीं दोनों ने साथ काम करके कई सुपर हिट फ़िल्में दी हैं। काजोल और शाहरुख़ ने साथ में बाज़ीगर, कुछ कुछ होता है, कभी ख़ुशी कभी ग़म, माय नेम इज़ ख़ान जैसी कई सुपरहि’ट फ़िल्में की हैं।

लेकिन क्या आप जानते हैं कि काजोल और शाहरुख की ये दोस्ती हुई कैसे थी? शाहरुख और काजोल की पहली मुलाक़ात उनकी फ़िल्म बाज़ीगर में हुई थी। इस फ़िल्म में शाहरुख ने एक एंटी हीरो या कहें विलेन का किरदार निभाया था, फ़िल्म में उनके साथ काजोल और शिल्पा दोनों थे। काजोल ने एक इंटरव्यू में बताया कि जब पहली बार बाज़ीगर में शाहरुख से उनकी मुलाक़ात हुई थी तो उन्हें वो बिलकुल पसंद नहीं आए थे। काजोल को ख़ूब सारी बातें करना पसंद था जबकि शाहरुख़ चुप-चुप रहा करते थे। वहीं काजोल ने बाज़ीगर की शूटिंग से जुड़ा एक मज़ेदार क़िस्से भी बताया जिसके बाद उनकी और शाहरुख की दोस्ती हो गयी थी।

Shahrukh- Kajol
काजोल ने बताया कि बाज़ीगर की शू’टिंग के दौरान जब न्यू ईयर के दिन सब सेट पर आये तो सब सोये सोये से लग रहे थे। शाहरुख़ ने काला चश्मा पहना हुआ था और मैं बार-बार उन सभी से बात करने की कोशिश कर रही थी लेकिन सभी आ’धे-अ’धूरे हो’श में थे। असल में शाहरुख समेत अधिकतर लोगों ने रात में पार्टी की थी और श’राब भी पी थी। इस वजह से उसका हैंगओवर बाक़ी था। काजोल ने बताया कि इस दिन के बाद ही उनकी शाहरुख से ज़्यादा बातें होने लगी और दोनों में दोस्ती हो गई जो आज तक क़ायम है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *