आप भी देख सकते हैं विक्की कटरीना की शादी की रस्में, बस करना है ये काम

विक्की कौशल और कटरीना कैफ़ की शादी की र’स्में बी’ते दिनों ही शु’रू हो गयी हैं। सभी मेहमान राजस्थान में शादी का आनंद ले रहे हैं। जहाँ 7 दिसम्बर को संगीत समारोह का आयो’जन किया गया था और कटरीना ने अपने हि’ट गीत ‘तेरी ओर..” में पर्फ़ॉर्म किया था। वहीं विक्की के संग कटरीना ‘काला चश्मा’ गाने में थिरक’ने की ख़बर थी। आज यानी 8 दिसम्बर को हल्दी और मेहंदी सेरेमनी होने वाली है। यहाँ इसके बाद पूल पार्टी होगी जिसका आनंद सभी गेस्ट लेंगे। इसके बाद शाम को सभी के लिए साथ डि’नर की व्यवस्था होगी।

शादी का सभी आनंद ले रहे हैं। इस शादी के लिए ख़ास तौर से कटरीना का परिवार भी आया है। उनकी बहनें और भाई को एयरपोर्ट पर देखा गया। यहाँ भाई ने कहा कि वो कटरीना की शादी को लेकर ‘बहुत ख़ुश’ हैं। वहीं हर रस्म के दौरान कटरीना की माँ उनके साथ ही रहीं। कटरीना अपनी माँ से कितनी अटै’च हैं इस बात का अंदाज़ा आसानी से लगाया जा सकता है। कटरीना जब विक्की के साथ शादी के वेन्यू पर जाने के लिए नि’कलीं तो भी अपनी माँ को साथ ही लिया।

कटरीना और विक्की की शादी में मेहमानों के लिए कई प्रतिबं’ध रखे गये हैं जिनमे से कुछ तो कोवि’ड को देखते हुए हैं। वहीं कुछ निय’म ऐसे हैं जहाँ मेहमान शादी की एक भी फ़ोटो लोगों के सामने शे’यर नहीं कर सकते। इस शादी में जाने वाले हर मेहमान से NDA साइ’न करवाया गया है। इसका सबसे बड़ा कार’ण है कि कटरीना और विक्की ने अपनी शादी के सभी फ़ं’क्शन के विडीयो का राइट बे’च दिया है।


कटरीना और विक्की की शादी की हर रस्म को सभी देख सकते हैं। पर इसके लिए सभी को नए साल का इं’तज़ार करना होगा। साल 2022 में शादी की सभी रस्मों का विडीयो लोगों के सामने होगा और इसे सभी देख पाएँगे ऐमज़ॉन प्राइम विडीयो में। कटरीना और विक्की ने ये डी’ल करो’ड़ों में की है। यही कार’ण है कि दोनों फोटोज़ और विडीयो को लेकर इतने सत’र्क हैं।

हम तो यही कह सकते हैं कि ये विडीयोज भी किसी स्टार से भरी हुई फ़िल्म से क’म नज़’र नहीं आएगी। यूँ भी सभी स्टार्स के बीच जब शादी का विडीयो शू’ट किया जाएगा तो हर देखने वाले को यही फ़ील आएगी। कटरीना और विक्की की शादी की तै’यारियों में किसी भी तरह की क’मी नहीं रखी गयी है। शादी पूरी तरह से शाही नज़र आए इसकी तै’यारियाँ की गयी हैं।

जहाँ विक्की सात सफ़ेद घोड़ों के रथ में बारात लेकर आएँगे वहीं शीशमहल वाले मंडप में शाही शादी को चार चाँद लग जाएँगे। कटरीना और विक्की की शादी के कपड़े भी बिलकुल अल’ग और ख़ूबसूरत हैं। दोनों का परिवार यहाँ शामिल है ही, साथ ही 40 पंडितों को शादी में मंत्रोपचार करने के लिए बुलाया गया है। ये भी एक शाही अन्दाज़ को ब’यान करेगा। आप इस शादी को देखने के लिए कितने एक्सा’इटेड है हमें भी बताइए।

चुग़ली बाज़

चुग़ली बाज़

Leave a Reply

Your email address will not be published.

error: Content is protected !!