कहते हैं दुनिया में ग़’म और ख़ुशी का सिलसि’ला चलता ही रहता है। ऐसे में जहाँ एक ओर कई सितारों के आसपास ख़ुशी का माहौ’ल है वहीं कुछ ग़’म भी हैं।पिछले कुछ समय से साउथ और बांग्ला इंडस्ट्री की कुछ एक्ट्रेस की मौ’त की ख़बरें आ रही थीं जिसने फ़ैन्स को परेशा’न किया हुआ था। ऐसी ही एक और ख़बर एक बार फिर आयी है। इस बार भी साउथ इंडस्ट्री ने अपना एक सि’तारा खो दिया।


एक ऐसी आवाज़ जिसके कई चाहने वाले थे। जानी- मानी प्लेबैक सिंगर संगीता साजिथ ने 46 साल की उम्र में तिरुवनंतपुरम में आने घर में 22 माई को आ’ख़िरी साँसे लीं।वो लम्बे समय से बीमा’र चल रही थीं उन्हें कि’डनी से जु’ड़ी परे’शानी थी और उनका इला’ज भी चल रहा था।उनके अचा’नक इस तरह जाने से पूरी इंडस्ट्री को ध’क्का लगा। सब उनसे जुड़ी अपनी यादें साझा कर रहे हैं।

संगीता साजिठ ने कन्नड़, मलयालम, तेलुगु, तमिल आदि भाषाओं में गाना गाया था। क़रीब 200 गाने उनकी आवा’ज़ में रिकॉर्ड हुए हैं।उनके नि’धन से पूरी इंडस्ट्री और फ़ैन्स तो शो’क में डू’बे ही, मुख्यमंत्री ने भी अपनी ओर से श्रद्धांज’लि दी है। 90 के दशक से अपने करियर की शुरुआत करने वाली संगीता ने प्रभु देवा की च’र्चित फ़िल्म रोमियो में भी गाना गया था।ए आर रहमान के संगीत निर्देशन में बना ये गाना खूब चर्चित हुआ था और संगीता के कई फ़ैन्स बन गए थे।



संगीता अब तक म्यूज़िक इंडस्ट्री का जाना- माना नाम थीं। अपना आ’ख़िरी गाना उन्होंने 2021 में गाया था। उनकी आवाज़ के लोग क़ायल थे और आगे भी रहेंगे।उनके साथ काम करने वाले सभी व्यक्तियों ने उन्हें याद किया और उन्हें श्रद्धांज’लि दी है। किसी को भी इस बात का विश्वास नहीं हो रहा कि संगीता इतनी क’म उम्र में दुनिया से च’ली गयीं। संगीता का अं’तिम संस्कार तिरुवनंतपुरम में रविवार को सम्पन्न हुआ।