90 के दशक में यह अभिनेत्री देती थीं ख़ू’ब ज़’बरदस्त बो’ल्ड सी’न्स, फ़िल्म की टिकट…

90 के दशक में आई फिल्म त्रिदेव और विश्वात्मा तो आप सबने देखी ही होगी। इस फिल्म में नजर आई अभिनेत्री बख्तावर ख़ान उस ज’माने की बो’ल्ड अभिनेत्री के तौर पर जानी जाती थी। बख्तावर ख़ा को फिल्म इंडस्ट्री में सोनम के नाम से भी जाना जाता है। सोनम ने अपने करियर की शुरुआत सिर्फ 14 साल की उम्र में ही कर ली थी।

सोनम उस वक्त इतनी लोकप्रिय हो गई थी कि प्रोड्यूसर्स उन्हें फिल्मों में लेने के लिए आगे पीछे चक्कर मा’रा करते थे। दरअसल सोनम फिल्मों में बो’ल्ड सीन देने से पर’हेज नहीं किया करती थी। है’रान करने वाली बात यह है कि इतना सफल करियर होने के बावजूद सोनम ने अचा’नक फिल्म इंडस्ट्री को अलविदा कह दिया।

साल 1972 में जन्मी सोनम ने पहली बार साल 1988 में आई फिल्म विजय में काम किया था। इस फिल्म के जरिए ही सोनम रातों- रात सुपरस्टार बन गई थी। दरअसल फिल्म विजय में सोनम ने जब’रदस्त बो’ल्ड सींस दिए थे। इस फिल्म के बाद ही सोनम को बो’ल्ड अभि’नेत्री का खिताब दे दिया गया था। यह भी कहा जाता है कि वह ऐसी पहली अभिनेत्री थी। जिन की पहली फिल्म ने हीं बड़े पर्दे पर तह’लका मचा दिया था।

फिल्म ‘त्रिदेव’ में भी उनके अभिनय की काफी सराहना हुई थी। यहां तक कि फिल्म के प्रसिद्ध गाने ‘ओए ओए’ पर उनका नाम ‘ओए ओए’ गर्ल रख दिया गया। इसके बाद बड़े पर्दे पर रिलीज हुई फिल्म ‘मिट्टी और सोना’ ने भी बॉक्स ऑफिस पर कई रिकॉर्ड तोड़े। इस फिल्म को देखने के लिए लोग घंटों तक टिकट ख’रीदने का इंतजार किया करते थे। मीडिया रिपोर्ट्स की माने जाए, तो सोनम बॉलीवुड की टॉप अभिनेत्रियों में गिनी जाने लगी थी। उनकी इसी प्रसिद्धि की वजह से अं’डरवर्ल्ड ने उन्हें जान से मा’रने की ध’मकियां देना शुरू कर दिया था। इसी वजह से सोनम ने शादी के बाद पति के साथ भारत छो’ड़ विदेश में बसने का फैसला कर लिया।

चुग़ली बाज़

चुग़ली बाज़

Leave a Reply

Your email address will not be published.

error: Content is protected !!