100 फ़िल्मों से भी ज़्यादा है इस एक फ़िल्म की कमाई, अरबों रुपए की कमाई हो गई और..

यूँ तो भारत में फ़िल्में देखने का चलन बहुत है और अक्सर लोग सिनेमा हॉल में भी फ़िल्म देखने जाते हैं. हालाँकि बहुत सी फ़िल्में सिनेमा हॉल में लगती हैं और उतर जाती हैं. उनको पूछने वाले कम ही लोग होते हैं. वहीं दूसरी इस तरह की फ़िल्में भी होती हैं जिनका इंतज़ार लोग बेसब्री से करते हैं. और जब ये फ़िल्में आती हैं तो बॉक्स ऑफिस पर कितने ही कमाल हो जाते हैं.

कुछ इसी तरह की फ़िल्म है फिल्ममेकर एसएस राजामौली की RRR. इस फ़िल्म ने बॉक्स ऑफिस पर ढेरों रिकॉर्ड को ध्वस्त कर दिया है. 25 मार्च को रिलीज हुई इस फिल्म ने बॉक्स ऑफिस पर झंडे गाड़ दिए और रिकॉर्ड तोड़ कमाई की है. ऐसी भी रिपोर्ट्स हैं कि ये फ़िल्म भारत के इतिहास की सबसे अधिक कमाई करने वाली फिल्मों में से एक है. मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक, RRR अब तक वर्ल्डवाइड 1100 करोड़ रुपये की कमाई कर डाली है.

इस बीच खबरें हैं कि राजामौली ने इस खास बेंचमार्क को सेलिब्रेट करने के लिए खुद को एक लग्ज़री कार गिफ्ट की है. रिपोर्ट्स के अनुसार, राजामौली ने रेड वॉल्वो XC40 नाम की कार ख़रीदी है जिसकी कीमत 45 लाख रुपये है. यहाँ आपको ये भी बताते चलें कि राजामौली फ़िल्म जगत के सबसे सफल निर्देशकों में से एक हैं.

उनकी बनाई अधिकतर फ़िल्में हिट जाती हैं. राजामौली सबसे पहले तब चर्चा में आए थे जब उन्होंने बाहुबली: द बिगनिंग बनाई थी. यह फिल्म भी रिकॉर्ड तोड़ कमाई करने में सफल रही थी. इसके बाद फिल्म के दूसरे पार्ट बाहुबली: द कन्क्लूजन ने भी सफलता की ऊंचाइयों को छुआ और बॉक्सऑफिस पर पैसों की झड़ी लगा दी.

बाहुबली फ्रैंचाइज़ी की दोनों ही फ़िल्में टॉप 10 सबसे ज्यादा कमाई करने वाली फिल्मों की लिस्ट में दूसरे और दसवें नंबर पर हैं. बाहुबली: द बिगनिंग ने जहां 2015 में 600 करोड़ की कमाई की थी. वहीं, 2017 में आई बाहुबली: द कन्क्लूजन ने वर्ल्डवाइड 1749 करोड़ का कलेक्शन किया. राजामौली की बात करें तो उन्होंने अपने फ़िल्मी करियर में तीन नेशनल अवॉर्ड्स जीते हैं.

इसके अलावा उन्होंने चार फिल्मफ़ेयर अवॉर्ड साउथ, स्टेट नंदी अवॉर्ड्स और आइफ़ा अवॉर्ड्स शामिल हैं. 2016 में सिनेमा को दिए अपने कंट्रीब्यूशन के लिए राजामौली को पद्मश्री मिला था. हम सभी जानते हैं कि आज के दौर में फिल्मों के लिए 10 करोड़ भी कमाना मुश्किल हो जाता है. इसकी वजह कोरोना और उससे जुड़ा लॉक डाउन है, हालाँकि अब ये धीरे-धीरे ख़त्म हो रहा है लेकिन अभी भी पूरी तरह से लोगों का सिनेमा हॉल आना शुरू नहीं हुआ है.

चुग़ली बाज़

चुग़ली बाज़

Leave a Reply

Your email address will not be published.

error: Content is protected !!